परिण्डा अभियान में वार्ड संख्या 10 में लगाएं मिट्टी के परिण्डे
बाड़मेर । 28.04.2024 । ASO news Barmer 
भगवान महावीर स्वामी के 2623वें जन्म कल्याणक के उपलक्ष में इन दिनों थार नगरी बाड़मेर में जैन युवा संगठन, बाड़मेर की ओर से पंछियों के लिए परिण्डे लगाने का कार्य किया जा रहा है । जिस कड़ी में परिण्डा अभियान में रविवार को वार्ड संख्या 10 में मदनलाल संखलेचा एवम् अभियान संयोजक व अध्यक्ष मुकेश बोहरा अमन की उपस्थिति में पेड़ों पर मिट्टी के परिण्ड़े लगाएं गए । 
गौतम बोथरा ने बताया कि निर्मुक पंछियों की छोटी-सी सेवा के क्रम में हर पेड़ व हर घर की छत पर शीतल जल की व्यवस्था को लेकर जैन युवा संगठन, बाड़मेर के माध्यम से परिण्डा अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत् रविवार को वार्ड संख्या 10 में जैन मन्दिर के सामने की गली में परिण्डे लगाएं गए तथा उसमें नियमित जल भरने की जिम्मेदारी दी गई । इस दौरान 25 परिण्डे लगाएं गए । वहीं पूर्व में लगाएं गए पेड़ों की भी देखभाल की गई । 
परिण्डा अभियान के संयोजक मुकेश बोहरा अमन ने कहा कि भगवान महावीर ने कई वर्ष पूर्व जीओ और जीने दो का अद्वितीय व जीवनमूलक संदेश दिया जो आज प्रत्येक जीव के सुख और कल्याण का मूलमंत्र साबित हो रहा है । अमन ने कहा कि प्रकृति के प्रत्येक जीव के सुख में ही मनुष्य का सुख निहित है । सबके सुख की कामना हमारी भारतीय संस्कृति की पहचान है । 
अभियान से जुड़े हरीश बोथरा ने बताया कि इस ग्रीष्म ऋतृ में जैन धर्म के 24वें तीर्थंकर श्री महावीर स्वामी के 2623वें जन्म कल्याणक के उपलक्ष में थार नगरी, बाड़मेर में 2623 परिण्डे लगाने का लक्ष्य रखा गया है । जिसके माध्यम से शहर के अलग-अलग हिस्सों में विभिन्न संस्थाओं व व्यक्तियों के सहयोग से पेड़ों व घरों की छत पर 2623 परिण्डे लगाये जायेंगें । 
परिण्डा अभियान के दौरान रविवार को परिण्डे लगाने के लिए मदनलाल संखलेचा, मुकेश अमन, गौतम बोथरा, हरीश बोथरा, मिश्रीमल जैन, सम्पतराज बोथरा, नरेश सिंघवी अरटी, मनोज सिंघवीं, अमित सिंघवीं, भरेश बोथरा, वीणा सिंघवीं सहित कई जन उपस्थित रहे । 
Aso news Barmer 


Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top