परिण्डा अभियान में लग रहे परिण्डे व चबूतरे, अभियान से जुड़ रहे ग्रामीण 
बाड़मेर । 10.06.2024 । ASO news barmer 
 जन कल्याण ट्रस्ट, बाड़मेर की ओर से परिण्डा अभियान के तहत् सोमवार को राजस्व गांव सांसियों का तला में ट्रस्ट अध्यक्ष व पर्यावरण कार्यकर्ता मुकेश बोहरा अमन के नेतृत्व में परिण्डे व चबूतरे लगाएं गए । साथ ही सम्पूर्ण गांव में परिण्डे व चबूतरे लगाने को लेकर घर-घर परिण्डे व चबूतरे वितरण किए गए। 
ट्रस्ट से जुड़े हरीश बोथरा ने बताया कि जन कल्याण ट्रस्ट, बाड़मेर की ओर से भीषण गर्मी को देखते हुए थार नगरी बाड़मेर शहर व उसके आसपास के इलाकों में पंछियों की सेवा व कल्याण को लेकर परिण्डें व चबूतरे लगाएं जा रहे है । अभियान से जुड़कर स्थानीय लोग पंछियों की सेवा कर रहे है । जिस कड़ी में सोमवार को राजस्व गांव सांसियों का तला में परिण्डे व चबूतरे लगाएं गए । साथ ही सम्पूर्ण गांव में घर-घर परिण्डे व चबूतरे लगाने के लक्ष्य के तहत् घर-घर परिण्डे व चबूतरे वितरित किए गए । 
पर्यावरण कार्यकर्ता मुकेश बोहरा अमन ने कहा कि प्राणीमात्र की सेवा व उसके प्रति कल्याण की भावना में ही सम्पूर्ण जगत का कल्याण निहित है । हमें छोटे से छोटे जीव के प्रति दया भाव रखकर उसकी सेवा करने की जरूरत है । मानव की इसी सोच, समझ व भावों में सम्पूर्ण का कल्याण निहित है । अमन ने कहा कि प्राणीमात्र की सेवा व कल्याण ही जन कल्याण ट्रस्ट का मूल उद्देश्य है । जिसको लेकर नियमित व लगातार प्राणी सेवा व कल्याण से जुड़ी विभिन्न प्रकार की गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है ।

इस अवसर पर ट्रस्ट अध्यक्ष मुकेश बोहरा अमन, नारायण रामधारी, महेश कुमार, महेन्द्र रामधारी, कार्तिक बोहरा, किशोर, नेमाराम, अमित कुमार, भैरव आदि उपस्थित रहे।


ASO NEWS BARMER 

Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top