एक घर एक पौधा अभियान में लगाएं पौधे, संरक्षण का लिया संकल्प
बाड़मेर । 12.06.2024 । ASO NEWS BARMER 
जन कल्याण ट्रस्ट, बाड़मेर की ओर से थार नगरी बाड़मेर को हरा-भरा बनाने को लेकर एक घर एक पौधा अभियान के माध्यम से शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार पौधारोपण किया जा रहा है । जिस कड़ी में बुधवार को जूना केराडू मार्ग वार्ड संख्या 09 व सांसियों का तला में ट्रस्ट अध्यक्ष व पर्यावरण कार्यकर्ता मुकेश बोहरा अमन के नेतृत्व में पौधारोपण किया गया । 
ट्रस्ट के सचिव दीपक जैन ने बताया कि जन कल्याण ट्रस्ट, बाड़मेर के 1111 पौधे लगाने के लक्ष्य को लेकर एक घर एक पौधा अभियान के तहत् बुधवार को वार्ड संख्या 09 जूना केराडू मार्ग व सांसियों का तला में अलग-अलग किस्म के पौधे लगाकर सम्बन्धित परिवारों पौधे के संरक्षण की जिम्मेदारी दी गई । वहीं पर्यावरण संरक्षण का संकल्प दिलाया गया । 
ट्रस्ट अध्यक्ष व पर्यावरण कार्यकर्ता मुकेश बोहरा अमन ने कहा कि थार के रेगिस्तान को हरा-भरा बनाने का एकमात्र उपाय पौधारोपण ही है । जिससे हम सब मिलकर रेगिस्तान की तस्वीर बदल सकते है । पौधारोपण से ही थार में हरियाली की बहार आयेगी । ऐसे में हमें अधिकतम पौधारोपण कर उन्हें संरक्षित करने की सख्त जरूरत है । अमन ने कहा कि थार में हरियाली के लिए शासन-प्रशासन, स्वयंसेवी संस्थाओं एवं सभी पर्यावरण प्रेमियों को एकजुट होकर प्रयास करने की जरूरत है । पर्यावरण संरक्षण के लिए संगठित प्रयास ही सबसे कारगर योजना साबित हो सकती है । 

इस अवसर पर ट्रस्ट अध्यक्ष मुकेश बोहरा अमन, मुरलीधर संखलेचा, सिरेमल बोहरा, मदनलाल बोहरा, रतनलाल धारीवाल, हरीश बोथरा, राजू बोथरा, हितेष भंसाली, प्रकाश बोहरा, नवीन बोहरा, आर्यन, मनीष आदि उपस्थित रहे।

ASO NEWS BARMER 

Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top