पोषण व स्वच्छता को लेकर सांसियों का तला में कार्यक्रम हुआ आयोजित
बाड़मेर । 19.06.2024 । ASO NEWS BARMER 
आमजन में पर्याप्त पोषण व स्वच्छता के प्रति जागरूकता को लेेकर जन कल्याण ट्रस्ट, बाड़मेर की ओर से बुधवार को सांसियों का तला में कार्यक्रम आयोजित हुआ । कार्यक्रम में सामाजिक कार्यकर्ता मुकेश बोहरा अमन एवं आंगनवाड़ी कार्यकर्ता नन्दा सिसोदिया ने उपस्थित महिलाओं व बच्चों को स्वस्थ जीवन के लिए आवश्यक पोषण व स्वच्छता के बारे में जानकारी दी और सुखी जीवन के लिए स्वच्छता को अपनाने का संदेश दिया । 
ट्रस्ट के सचिव दीपक जैन ने बताया कि राजस्व गांव सांसियों का तला में पोषण व स्वच्छता के प्रति जागरूकता को लेकर जन कल्याण ट्रस्ट, बाड़मेर की ओर से जागरूकता कार्यक्रम आयोजित हुआ । जिसमें ट्रस्ट अध्यक्ष व सामाजिक कार्यकर्ता मुकेश बोहरा अमन ने जीवन में पोषण व स्वच्छता का महत्व बताया और परिवार में पोषण व स्वच्छता को लेकर महिलाओं की महत्वपूर्ण भूमिका पर प्रकाश डाला । इस अवसर पर श्री संजय छाजेड सम्पतराजजी छाजेड़ जय जिनेन्द्र गु्रप की ओर से बच्चों को नूतन वस्त्रों का वितरण किया गया । 
ट्रस्ट अध्यक्ष व सामाजिक कार्यकर्ता मुकेश बोहरा अमन ने कहा कि सुखी व स्वस्थ जीवन के लिए पर्याप्त पोषण व स्वच्छता की बहुत बड़ी भूमिका है । शरीर का पर्याप्त पोषण से ही उचित विकास सम्भव हो पाता है । वहीं जीवन में स्वच्छता से ही हमारा शरीर स्वस्थ रहता है । ऐसे में हमारे उतम स्वास्थ्य के लिए पर्याप्त पोषण व स्वच्छता बहुत ही जरूरी है । अमन ने कहा कि हम दैनिक जीवन में पोषण व स्वच्छता के प्रति सजग रहे । 
आंगनवाड़ी कार्यकर्ता नन्दा सिसोदिया ने कहा कि हम स्वयं और अपने सम्पूर्ण परिवार को पोषण व स्वच्छता के प्रति जागरूक करें और उन्हें बताएं कि शरी के लिए पर्याप्त पोषण का क्या महत्व है । 

इस अवसर पर ट्रस्ट अध्यक्ष मुकेश बोहरा अमन, संजय छाजेड़, राजेन्द्र गोलेच्छा, दीपक जैन, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता नन्दा सिसोदिया, संदीप कुमार, सागर, दीपक रामधारी, अक्षय कुमार, अजय कुमार सहित माताएं-बहिनें व बच्चे उपस्थित रहे।

ASO NEWS BARMER 

Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top