एक घर एक पौधा अभियान में लगाएं पौधे, संरक्षण का लिया संकल्प
बाड़मेर । 17.06.2024 । ASO NEWS BARMER 

जन कल्याण ट्रस्ट, बाड़मेर की ओर से थार नगरी बाड़मेर को हरा-भरा बनाने को लेकर एक घर एक पौधा अभियान के तहत् सोमवार को ट्रस्ट अध्यक्ष व पर्यावरण कार्यकर्ता मुकेश बोहरा अमन, वार्ड पाषर्द सुनील सिंघवीं व प्रिंसिपल धर्मेश बोहरा की उपस्थ्तिि में शहर के कल्याणपुरा एवं हम्मीरपुरा मोहल्ले में 10 घरों के आगे अलग-अलग किस्म के 12 पौधे लगाएं गए । पौधारोपण सम्बन्धित परिवारों को संरक्षण की जिम्मेदारी गई व पर्यावरण संरक्षण के लिए संकल्प दिलाया गया । 
ट्रस्ट के हरीश बोथरा ने बताया कि जन कल्याण ट्रस्ट, बाड़मेर के द्वारा एक घर एक पौधा अभियान के माध्यम से लगातार पौधारोपण कर थार नगरी बाड़मेर को हरा-भरा बनाने का प्रयास किया जा रहा है । जिस कड़ी में सोमवार को 12 पौधे लगाएं गए । जहां पौधारोपण कर पौधों के संरक्षण की जिम्मेदारी सम्बन्धित परिवार को दी गई । 
ट्रस्ट अध्यक्ष व पर्यावरण कार्यकर्ता मुकेश बोहरा अमन ने कहा कि प्रकृति की ओर ध्यान देना अब बहुत जरूरी हो गया है । प्रकृति में मानवजन्य आ रही विकृतियों से पर्यावरण का सन्तुलन बिगड़ता जा रहा है । जिससे सभी जीवों को नुकसान व परेशानी हो रही है। अमन ने कहा कि समस्त जीवों के प्रति आत्मिक करूणा से ही सम्पूर्ण विश्व का सही मायनों में कल्याण हो पायेगा । 

इस अवसर पर ट्रस्ट अध्यक्ष मुकेश बोहरा अमन, पार्षद सुनील सिंघवीं, प्रिंसिपल धर्मेंश बोहरा, कैलाश बाबु जैन, कैलाश हालावाला, हरीश बोथरा, बाबुलाल छाजेड़, कैलाश संखलेचा, सन्तोष बोहरा, श्रवण कुमार, दीलिप कुमार सहित मोहल्लेवासी उपस्थित रहे।


Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top