महावीर वाटिका में हुआ पौधारोपण, लगाएं अलग-अलग किस्म के 25 पौधे
बाड़मेर। 26.06.2024 । थार नगरी, बाड़मेर को हरा-भरा बनाने को लेकर एक घर एक पौधा अभियान के माध्यम से शहर में डोर टू डोर पौधारोपण किया जा रहा है । जिस कड़ी में बुधवार को जैन श्रीसंघ, बाड़मेर द्वारा संचालित महावीर वाटिका में जैन श्रीसंघ, बाड़मेर के अध्यक्ष एडवोकेट अमृतलाल जैन एवं महामंत्री किशनलाल वडेरा की उपस्थिति में पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित हुआ । कार्यक्रम में अलग-अलग किस्म के 25 पौधे लगाएं गए । 
अभियान संयोजक मुकेश बोहरा अमन ने बताया कि लगेरा रोड़ स्थित श्री महावीर वाटिका के परिसर में बुधवार को पौधारोपण को लेकर कार्यक्रम आयोजित हुआ । जिसमें वाटिका के बाहरी परिसर में अलग-अलग किस्म के 25 पौधे लगाएं । यह सभी पौधे एडवोकेट अमृतलाल जैन एवं समाजसेवी किशनलाल वडेरा के आर्थिक सहयोग से लगाएं गए । अमन ने बताया कि महावीर वाटिका का सुरम्य वातावरण अपने आप में बहुत ही लाजवाब है जहां पौधारोपण होने से परिवेश में और अधिक सुन्दरता व सौम्यता आयेगी । 
जैन श्रीसंघ, बाड़मेर के अध्यक्ष एडवोकेट अमृतलाल जैन कहा कि भारतीय संस्कृति में प्रकृति हमेशा से ही पूजनीय एवं वन्दनीय रही है । हमें भोगवादी पाश्चात्य संस्कृति से दूर रहकर अपनी गौरवमयी भारतीय संस्कृति की ओर लौटने की जरूरत है । जैन कहा कि पर्यावरणीय समस्याओं के समाधान के लिए हमें परिवेश में अधिकतम पौधारोपण करने की जरूरत है । अधिकतम पौधारोपण से ही प्राणीमात्र का कल्याण होगा । 

जैन श्रीसंघ, बाड़मेर के महामंत्री किशनलाल वडेरा ने कहा कि पौधों से जहां परिवेश में रौनक व सुन्दरता आती है, वहीं ये पौधे हमें सकारात्मक उर्जा भी देते है । वडेरा ने कहा कि इस मानसून में प्रत्येक व्यक्ति कम से कम एक पौधा तो अवश्य लगाएं । 

इस दौरान जैन श्रीसंघ, बाड़मेर के अध्यक्ष एडवोकेट अमृतलाल जैन, महामंत्री किशनलाल वडेरा, मोहनलाल घीया, मुकेश बोहरा अमन, जोगेन्द्र वडेरा, सम्पतराज बोथरा, गौतम जैन, भोजराज सिंह आदि उपस्थित रहे । 

मुकेश बोहरा अमन
संयोजक
एक घर एक पौधा अभियान
8104123345

Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top