एक घर एक पौधा अभियान के तहत हुआ पौधारोपण, लगाएं अलग-अलग किस्म के 22 पौधे
बाड़मेर। 29.06.2024 । ASO NEWS BARMER 
 थार नगरी, बाड़मेर में घर-घर पौधारोपण को लेकर जन कल्याण ट्रस्ट, बाड़मेर की ओर से एक घर एक पौधा अभियान के माध्यम से लगातार पौधारोपण कर आमजन को पर्यावरण संरक्षण व पौधारोपण के प्रति सजग किया जा रहा है । जिस कड़ी में शनिवार को बाड़मेर शहर, कुशल वाटिका एवं सांसियों का तला में समाजसेवी रमेश छाजेड़, कुशल वाटिका ट्रस्टी चम्पालाल छाजेड़ एवं ट्रस्ट अध्यक्ष मुकेश बोहरा अमन के नेतृत्व में पौधारोपण किया गया । पौधारोपण कार्यक्रम में अलग-अलग किस्म के 22 पौधे लगाएं गए ।
ट्रस्ट सचिव दीपक जैन ने बताया कि एक घर एक पौधा अभियान में शनिवार को थार नगरी, बाड़मेर शहर में खागल्ल मोहल्ला, महाबार रोड़, सागर हॉस्पीटल स्टेशन रोड़, कुशल वाटिका एवं सांसियों का तला में जन कल्याण ट्रस्ट की ओर से जन-सहयोग से कुल 22 पौधे लगाएं गए । साथ ही पौधे की सुरक्षा को लेकर उनके ट्री-गार्ड लगाएं गए । तथा सम्बन्धित परिवारों व व्यक्तियों का पौधे की देखभाल की जिम्मेदारी दी गई । 
अभियान संयोजक मुकेश बोहरा अमन ने कहा कि परिवेश में अधिक से अधिक पौधारोपण हम सबकी सामूहिक जिम्मेदारी और दायित्व है । ऐसे में हमें अधिक से अधिक पौधारोपण की जरूरत है । अमन ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण में पेड-पौधों की भूमिका सबसे महत्वपूर्ण है । जहां अधिक पेड-पौधे होते है, वहां परिवेश शुद्ध व स्वच्छ होता है । 
इस दौरान रमेश छाजेड़, चम्पालाल छाजेड़, मुकेश बोहरा अमन, जोगेन्द्र वडेरा, देवाराम, सुनील आचार्य, अक्षय रामधारी, अशोक राठवां आदि उपस्थित रहे । 


ASO NEWS BARMER 

Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top