आगरा।
10वीं क्लास की बिटिया संजलि की सांसें थम गई। 36 घंटे तक आगरा की बेटी जिन्दगी और मौत से जूझ रही थी और वो ये जंग हार गई। संजलि पर 36 घंटे पहले स्कूल से घर लौट रही संजलि पर दो युवकों ने पेट्रोल डालकर आग लगा दी थी। पुलिस अभी तक संजलि के हत्यारों का सुराग नहीं लगा सकी है। दिल्ली में हुई मौत के बाद संजलि के परिवार और गांव में मातम का माहौल है। 

दलित छात्रा को जिन्दा जलाकर मार डाला बता दें कि मलपुरा के गांव लालउ निवासी नाहर सिंह की बेटी संजलि कक्षा 10 की छात्रा थी। वह मंगलवार दोपहर डेढ़ बजे स्कूल की छुट्टी होने के बाद साइकिल से घर लौट रही थी। रास्ते में हेलमेट पहनकर आए बाइक सवार दो युवकों ने छेड़खानी की उसके मना करने पर उस पर पेट्रोल डालने के बाद आग लगा दी। आग की लपटों से घिरी संजलि चीखती चिल्लाती रही, एक ट्रक ड्राइवर ने आग बुझाने के बाद परिजनों की मदद से एसएन में भर्ती कराया। आग की लपटों के बीच संजलि करीब 10 मिनट तक घिरी रही, इससे वह 75 फीसद जल गई थी, उसे एसएन में भर्ती कराया गया, यहां से मंगलवार रात को संजलि को दिल्ली के सफदरजंग हॉस्पिटल रेफर कर दिया था, बुधवार रात को उसकी मौत हो गई। 
इनाम में जीती थी साइकिल संजलि पढ़ने में होशियर थी। जिस साइकिल से संजलि स्कूल जाती थी वह उसने एक प्रतियोगिता में जीत हासिल कर प्राप्त की थी। संजलि की मौत की खबर से गम के साथ लोगों में गुस्सा है, संजलि पर पेट्रोल डालकर क्यों आग लगाई गई, किसने ऐसा घिनौना काम किया, इसकी जांच में पुलिस जुटी हुई है। अभी तक संजलि को जिंदा जलाने वालों का पता नहीं चल सका है। संजलि की इलाज के दौरान मौत के बाद दिल्ली में ही पोस्टमार्टम होगा, वहां से शाम को लालउ मलपुरा में संजलि का शव पहुंचेगा।.....

ASO NEWS, KHETESH LAHUA

Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top