पेट्रोल व डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में कांग्रेस के देशव्यापी आंदोलन के तहत सोमवार को जोधपुर में कांग्रेसजनों ने कलेक्ट्रेट के बाहर दो घंटे तक सांकेतिक धरना दिया। कलेक्ट्रेट के सामने महावीर उद्यान के बाहर सुबह 11 से दोपहर 1 बजे धरना देकर केंद्र सरकार को इसके लिए जिम्मेदार ठहराते हुए बढ़ी कीमतें वापस लेने की मांग की। इसके बाद कांग्रेस महासचिव वैभव गहलोत व शहर जिलाध्यक्ष सईद अंसारी के नेतृत्व में कांग्रेसजनों ने एडीएम प्रथम एमएल नेहरा को राष्ट्रपति के नाम का ज्ञापन सौंपा। इस दौरान विरोध के अनूठे दृश्य भी दिखे।

धरने में शामिल होने के लिए लूणी विधायक महेंद्रसिंह विश्नोई साइकिल चलाकर पहुंचे। वहीं जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ता ट्रैक्टर को रसियों से बांधकर खींचकर धरनास्थल पर लेकर आए। कुछ महिलाएं सिलेंडर उठाकर लाते हुए पहुंचीं। ये विरोध से ज्यादा वहां से गुजरने वाले लोगों के लिए कौतुहल बना हुआ था।

कच्चा तेल सस्ता, फिर भी पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ रही, केंद्र सरकार ने कंपनियों को खुली छूट दे रखी है : वैभव

धरनास्थल पर राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव व आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत ने कहा कि देश में पेट्रोल-डीजल की बढ़ रही कीमतों के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतें नहीं बढ़ रही हैं तो देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतें क्यों बढ़ रही है? केंद्र सरकार ने तेल कंपनियों को खुली छूट दे रखी है।

केंद्र सरकार की गलत आर्थिक नीतियों के कारण आर्थिक संकट गहराया हुआ है। जिलाध्यक्ष अंसारी ने कहा कि तेल कीमतों की वृद्धि से आमजन त्रस्त हैं। इस दौरान कांग्रेसजनों ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। धरनास्थल पर कांग्रेसजन मास्क लगाकर बैठे थे, लेकिन लोगों की संख्या 50 से ज्यादा थी।

धरनास्थल पर जोधपुर देहात जिला कांग्रेस अध्यक्ष व विधायक हीराराम मेघवाल, जेडीए के पूर्व चेयरमैन राजेंद्रसिंह सोलंकी, राजसिको के पूर्व अध्यक्ष सुनील परिहार, आनंदसिंह चौहान, अजय शर्मा, पवन मेहता, लियाकत अली रंगरेज, हरेंद्र सिंह राठौड़, रमेश बोराणा, सोमदत्त हर्ष, आनंद पुरोहित, ओमकुमारी गहलोत, शैलजा परिहार, मुन्नीदेवी गोदारा, अब्दुल गनी फौजदार, ललित सुराणा सहित कई लोग मौजूद थे।

भाजपा नेता ने कांग्रेसजनों के खिलाफ सोशल डिस्टेंसिंग नहीं करने की रिपोर्ट दी


कांग्रेसजनों के ज्ञापन देकर जाते ही भाजपा के पूर्व शहर उपाध्यक्ष एडवोकेट नाथूसिंह राठौड़ वहां आए और उदयमंदिर थानाधिकारी के नाम का ज्ञापन एडीएम प्रथम को सौंपा। इसमें कोरोना के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं करने पर कांग्रेसजनों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की गई। उन्होंने बाद में उदयमंदिर थाने में भी रिपोर्ट सौंपी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
On the MLA bicycle, women reached the cylinder, workers pulled the tractor from the rope
Via Dainik Bhaskar https://ift.tt/1PKwoAf

Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top