प्रदेश में कोरोना का महातांडव जारी है। इसके साथ ही अब आंकड़े भी संक्रमित हो चुके हैं। स्टेट रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश में शनिवार को रिकॉर्ड 1407 रोगी मिले और संक्रमितों का कुल आंकड़ा 78,777 हो गया है। वहीं, अगर जिला प्रशासन के आंकड़ों को सच मानें तो प्रदेश में कुल 2265 नए संक्रमित सामने आए हैं।

आंकड़ों की इस हकीकत को ऐसे समझिए...जिला प्रशासन की रिपोर्ट के हिसाब से कोटा में 711 मरीज मिले हैं। जबकि स्टेट रिपोर्ट के हवाले से सिर्फ 200 नए राेगी बताए गए हैं। इसी तरह जोधपुर में 224 की जगह 158, झालावाड़ में 228 की जगह सिर्फ 36, बारां में 75 की जगह सिर्फ 7 रोगी बताए गए हैं।

यही नहीं, स्टेट रिपोर्ट के हिसाब से बूंदी में एक भी नया रोगी नहीं मिला, जबकि जिला प्रशासन की रिपोर्ट में 21 मरीज दर्ज हैं। ऐसे में बड़ा सवाल ये है कि आखिर सच कौन बोल रहा है? अगर आंकड़े िछपाए जा रहे हैं तो क्यों? वहीं, भारी संक्रमण को देखते हुए कोटा और आबू रोड में 6 सितंबर तक लॉकडाउन कर दिया गया है।

वहीं, उदयपुर, बीकानेर और बांसवाड़ा में शनिवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह तक लॉकडाउन लगाया गया है। स्टेट रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश में 13 मौतें भी हुईं और मरने वालों का कुल आंकड़ा 1030 तक पहुंच गया। मृतकों में जयपुर, जोधपुर और कोटा के 2-2, उदयपुर, सिरोही, धौलपुर, दौसा, बीकानेर, बाड़मेर व अजमेर का 1-1 शामिल है। सिवाणा से बीजेपी विधायक हमीरसिंह भायल भी कोरोना पाॅजिटिव आ गए।

देश; 24 घंटे में रिकाॅर्ड 78,751 मरीज, 953 ने दम तोड़ा

देश में मरीज 35 लाख के पार हो गए हैं। शनिवार को 78,751 नए मरीज मिले। यह किसी भी एक दिन में सबसे ज्यादा हैं। एक दिन पहले ही देश में सर्वाधिक 77 हजार से ज्यादा मरीज मिले थे। 24 घंटे में 953 मौतें हुईं। इन्हें मिलाकर कुल मौतें 63,578 हो गई।

जेईई-नीट : ओडिशा-झारखंड ने दी सुविधाएं

देशभर में जेईई-नीट परीक्षाएं तय समय पर ही हाेंगी। ऐसे में झारखंड और ओडिशा ने छात्राें केे लिए कई सुविधाएं मुहैया कराई हैं। दिल्ली में भी उपराज्यपाल अनिल बैजल ने सीएम केजरीवाल के विराेध के बावजूद दाेनाें परीक्षाएं कराने की अनुमति दे दी। झारखंड में 30 सितंबर तक सार्वजनिक परिवहन चल सकेगा।

हाेटल, लाॅज, रेस्तरां भी खुल सकेंगे। कंटेनमेंट जाेन के बाहर के माॅल भी तत्काल प्रभाव से शुरू हाे सकेंगे। इसी तरह ओडिशा सरकार ने कहा कि 7 शहराें में काेई शटडाउन नहीं लगेगा। परीक्षार्थियों के लिए निशुल्क परिवहन सुविधा और ठहरने की व्यवस्था की गई है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
जिला प्रशासन के आंकड़ों को सच मानें तो प्रदेश में कुल 2265 नए संक्रमित सामने आए हैं
Via Dainik Bhaskar https://ift.tt/1PKwoAf

Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top