जिला प्रशासन द्वारा हाल ही मेडिकल काॅलेज के लिए नेतेवाला में 20 बीघा जमीन आवंटित किए जाने के निर्णय पर आपत्तियां आने लगी हैं। इससे पहले नेतेवाला के ग्रामीण लंबे समय से ठाेस कचरा प्रबंधन प्लांट का विराेध करते आ रहे हैं।

यहीं 20 बीघा जमीन प्रशासन द्वारा मेडिकल काॅलेज के लिए अलाॅट करने के आदेश दिए गए हैं। एनजीटी के निर्देश की पालना में प्रशासन काे ही तय करना हाेगा कि ठाेस कचरा प्रबंधन प्लांट कहा लगाया जाना है।

फिलहाल चक 6 जैड में परिषद द्वारा कचरा डाला जा रहा है, लेकिन वहां के लाेग भी विराेध कर रहे हैं, मामला न्यायालय में विचाराधीन है। नगर परिषद के अधिकारियाें की माने ताे एनजीटी के आदेश की पालना करनी ही हाेगी।

प्रशासन द्वारा जारी विज्ञप्ति में नगर परिषद काे ठाेस कचरा प्रबंधन प्लांट के लिए अलग से जमीन आवंटित किए जाने की बात कही गई थी। इस बीच राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी (विधि प्रकाेष्ठ) प्रदेश महासचिव सुरेंद्र स्वामी ने कलेक्टर काे ज्ञापन भेजकर मेडिकल काॅलेज के लिए चक 5 ई छाेटी में जमीन आवंटन का सुझाव दिया है।

ज्ञापन में बताया कि मुरब्बा नंबर 13 के किला नंबर 1 से 15 की उक्त भूमि खाली पड़ी है। राहत की बात यह है कि यह भूखंड मास्टर प्लान के हिसाब से सरकारी अस्पताल के लिए आरक्षित है, सूरतगढ़-पदमपुर बाइपास पर राधा स्वामी डेरे के साथ दर्पण एन्क्लेव से लगती यह जमीन मेडिकल काॅलेज के लिए आवंटित की जा सकती है।

ज्ञापन में कहा है कि मेडिकल काॅलेज के पास ही जगह आवंटित किए जाने का लाभ भी सभी काे मिलेगा। दूरी कम हाेने की वजह से समय एवं धन की बर्बादी नहीं हाेगी। नेतेवाला शहर से 7-8 किमी दूरी पर स्थित है। जबकी 5 ई छाेटी का यह भूखंड महज डेढ किमी दूरी पर है। दूसरा मास्टर प्लान में हाॅस्पीटल के लिए ही आरक्षित किया हुआ है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
प्रतिकात्मक फोटो
Via Dainik Bhaskar https://ift.tt/1PKwoAf

Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top