पंचायत समिति के 21 वार्डों में भाजपा, कांग्रेस, आरएलपी व निर्दलीय सहित 60 प्रत्याशियों का भाग्य मंगलवार काे ईवीएम में बंद हाे गया। कुल 1 लाख 9 हजार 731 में से 58.46 प्रतिशत मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया। जिला परिषद के वार्ड 34 के दो व वार्ड 36 के तीन सदस्याें के लिए भी साथ ही मतदान हुअा। मतदान के बाद ईवीएम जिला मुख्यालय के पाेलिटेक्निक काॅलेज में बनाए स्ट्रांग रूम में जमा करवा दी गईं, जहां 8 दिसंबर काे गिनती की जाएगी। उपखंड अधिकारी एवं चुनाव अधिकारी सीएल शर्मा ने बताया कि सभी जगह शांतिपूर्ण एवं कोविड गाइडलाइन की पालना के अनुसार मतदान हुआ। कलेक्टर शिवप्रकाश एम नकाते ने बोरेला, कांवलास, पालड़ी, ब्राह्मणों की सरेरी एवं मोड़ का निंबाहेड़ा स्थित मतदान केंद्रों का अवलोकन किया। अतिरिक्त जिला कलेक्टर नंदकिशोर राजोरा ने भी निरीक्षण किया।

मांडल : 19 सीटाें के लिए शांतिपूर्ण मतदान
मांडल पंचायत समिति क्षेत्र में 19 सदस्याें के लिए तीसरे चरण में मतदान शांतिपूर्ण रहा। सभी बूथ पर काेविड-19 गाइडलाइन के मुताबिक मतदाताओँ काे मास्क पहना हाेने पर सेनेटाइज करने के बाद ही मतदान करने दिया। मांडल के बाद क्षेत्र की दूसरी सबसे बड़ी पंचायत बागाैर में 58.48 प्रतिशत लाेगाें ने वाेट डाले। वहीं, चांदरास में 67.75 प्रतिशत, बावलास में 63.90 प्रतिशत, जोरावरपुरा में 74.41 प्रतिशत और भावलास में 67.77 प्रतिशत मतदान हुआ। अतिरिक्त जिला कलेक्टर राकेशकुमार सहित प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियाें ने विभिन्न बूथ का निरीक्षण किया।

शिवरति पंचायत सचिव पर श्रमिकाें से अभद्रता का आराेप

शिवरति पंचायत के सचिव पर मननरेगा में काम करने वाली कुछ श्रमिक महिलाओं ने अभद्रता का आराेप लगाया। ज्ञापन के अनुसार शिवरति में नई स्कीम तालाब की नहरों की मरम्मत व सफाई कराई जा रही है। मस्टराेल में मंगलवार काे 44 श्रमिक उपस्थित थे। दोपहर में ग्राम विकास अधिकारी राजकुमार आगाल निरीक्षण करने पहुंचे तब महिला श्रमिक बबूल के पेड़ काट रही थीं। आगाल ने महिलाओं को बबूल नहीं काटने व मिट्टी डालने का काम करने की बात पर अभद्र भाषा का उपयोग किया। मजदूरी में कटाैती करने की धमकी दी।

श्रमिक मेताबी भील, सोहनी बैरवा, गोपालसिंह राजपूत आदि ने इस बारे में शिकायत की। इधर, पंचायत सचिव राजकुमार आगाल ने बताया कि दोपहर में कार्य स्थल पर पहुंचा तब कुछ महिलाएं सो रही थीं। कुछ घर के लिए ईंधन इकट्ठा कर रही थीं। उन्हें काम करने के लिए कहा तो बेबुनियाद आरोप लगाए जाने लगे। उपखंड अधिकारी विकास पंचाेली व विकास अधिकारी डॉ. सुमन अजमेरा ने कहा कि मामले की जांच करवाएंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
The fate of 60 candidates of Asind closed in EVM, voting in Karera and Mandal also ... Count 8
Via Dainik Bhaskar https://ift.tt/1PKwoAf

Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top