दी नर्सिंग टीचर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के तत्वाधान में नेशनल नर्सिंग एंड मिडवाइफरी कमीशन बिल 2020 पर तीन दिवसीय वेबिनार कार्यक्रम का समापन किया गया। एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष पुरुषोत्तंम कुंभज ने बताया कि तीनों दिन नर्सिंग क्षेत्र की देश विदेश मे जाने माने विषय विशेषज्ञों द्वारा विशेष चर्चा मे बिल से संबंधित प्रश्नों पर चर्चा की। जिसमें एसोसिएशन की पांडुचेरी प्रदेश अध्यक्ष प्रो.डॉ.मारिया थेरेसा ने विषय प्रवर्तन करते हुए बिल पर विस्तार से चर्चा की एवं बिल की बारीकियों को आसान शब्दो मे समझाया।

जिसके अगले दिन एनएनएमसी बिल की चेयर पर्सन डॉ. बिमला कपूर चैयरपर्सन एवं एसोसिएशन की छत्तीसगढ़ की प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. उमा शेंडेय ने सभी के प्रश्नो का जबाब दिया। वेबिनार के समापन अवसर पर ट्रेंड नर्सेज एसोसिएशन ऑफ इंडिया के नेशनल प्रेसिडेंट डॉ. रॉय के जोर्ज एवम एसोसिएशन की महारास्ट्र प्रदेश सचिव प्रो. सुमन मुरलीधर पवार ने अपने अनुभव व नॉलेज को साझा किया व कार्यक्रम को सफल बनाया।

वेबिनार मे राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष पुरुषोत्तंम कुंभज ने नर्सिंग शिक्षको के पदनाम परिवर्तन पर मांग करते हुए एक देश, एक विधान एवम एक पदनाम ,एक वेतनमान पर वकालत की तथा आउट सोर्सिंग एवं संविदा नर्सेज भर्ती पर रोक लगाने की मांग की तथा यूजीसी नियमानुसार नेट मे नर्सिंग विषय को लेने तथा कॉलेज मे प्रोफेसर,एसोसिएट प्रोफेशर के पद स्रजीत करने का मुद्दा उठाया।

संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. फ़ारुख खान व राष्ट्रीय महासचिव डॉ. मनीष कुमार ने सफलता पूर्वक आयोजन पर सभी का धन्यवाद प्रकट किया और इस प्रकार भविष्य में आयोजन के लिए सभी का साथ मांगा। सभी नर्सिंग विद्वानों के अनुसार एनएनएमसी बिल 2020 नर्सिंग प्रोफेशन में बदलाव लाने को हैं और नर्सिंग व्यवसाय के लिए उपयोगी साबित होगा।

कार्यक्रम समापन में एसोसिएशन के गुजरात प्रदेश अध्यक्ष प्रो. बीनू जॉय ने वोट ऑफ थैंक्स देते हुए सभी का आभार प्रकट किया । एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष पंकज मुद्गल ने बताया कि कार्यक्रम का जूम एवम यू ट्यूब पर लाइव प्रसारण किया गया था जिसे एसोसिएशन के यू ट्यूब चैनल पर देखा जा सकता है एवं बिल से संबंधित सुझाब एवं टिप्पनियां 6 दिसम्बर स्वास्थ्य मंत्रालय और परिवार कल्याण के ईमेल पर भेज सकते हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Via Dainik Bhaskar https://ift.tt/1PKwoAf

Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top