जल्दबाजी और दबाव में मंगलवार को झालाना लेपर्ड सफारी के दौरान मंगलवार शाम को एक हादसा हो गया। एक घुमाव के दौरान अचानक चली गाड़ी से इसमें सवार पर्यटक नीचे गिर गया। इससे वह बुरी तरह जख्मी हो गया।

युवक को तत्काल वन विभाग के अधिकारियों की मदद से तुरंत मालवीय नगर स्थित अपेक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। पर्यटक की पहचान जयपुर में ही बनीपार्क निवासी अरविंद पारीक (33) के रूप में हुई है।

दुर्घटना में अरविंद पारिक के हाथ में फ्रेक्चर के साथ ही गिरने से सिर में भी चोट आई है। देर रात तक उनकी स्थिति कुछ नाजुक बताई गई। इनके साथ एक छोटी बच्ची भी गाड़ी से गिरी, लेकिन वह चोटिल होने से बच गई। हादसा पौने 6 के आसपास ट्रैक नंबर 2 लाला कुंड एरिया में हुआ है।

ताबड़तोड़ साइटिंग के चक्कर में हादसे को बुलाया
इस तरह का हादसा यहां के टूरिज्म और विभाग के लिए बड़ा सबक है। खासकर गाड़ी मालिक, ड्राइवर आदि को सावचेत कर टूरिज्म की गाड़ी पटरी पर लाई जाए। क्योंकि हादसे की वजह ताबड़तोड़ साइटिंग के चक्कर में तेज गाडिय़ां भगाने के आरोप हैं। रेंजर जनेश्वर सिंह के मुताबिक हादसा दुर्भाग्यपूर्ण है।

ऐसी घटनाओं की पुनरावृति नहीं हो, इसके लिए आवश्यक कार्रवाई करेंगे। फिलहाल पर्यटक की देखरेख कर उसको स्वास्थ्य की चिंता है। एक फोरेस्टर उनकी देखरेख में हैं। जिस गाड़ी से एक्सीडेंट हुआ है, उसके ड्राइवर को पूरी तरह प्रतिबंधित कर दिया है। वहीं गाड़ी पर कार्रवाई के लिए डीएफओ को रिपोर्ट भेजी है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Jhalana Leopard falls by car during safari; Fracture in hand - severe head injury, innocent child narrowly escaped accident
Via Dainik Bhaskar https://ift.tt/1PKwoAf

Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top