अजमेर स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत मोइनिया इस्लामिया के पास एडीए की भूमि में अंडरग्राउंड पार्किंग की संभावनाएं तलाशी जाएंगी। इस भूमि के परीक्षण में सकारात्मक परिणाम आता है ताे संभवतया यह स्मार्ट सिटी की पहली सरकारी अंडरग्राउंड पार्किंग हाेगी। बुधवार काे जिला कलेक्ट्रेट में आयाेजित स्मार्ट सिटी की बैठक में जिला कलेक्टर एवं स्मार्ट सिटी के सीईओ प्रकाश राजपुरोहित ने अंडरग्राउंड पार्किंग के एमबीसी परीक्षण काे हरी झंडी दी। बैठक से पहले उन्होंने स्मार्ट सिटी के विभिन्न प्रोजेक्ट का निरीक्षण कर कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। इस दाैरान निगमायुक्त व एसीईओ डाॅ. खुशाल यादव सहित अन्य अफसर साथ थे। स्मार्ट सिटी की सीईओ प्रकाश राजपुरोहित ने सबसे पहले एलीवेटेड रोड का निरीक्षण किया।

उन्होंने कंपनी प्रतिनिधियों से कहा कि श्रमिकों की संख्या बढ़ाई जाए ताकि काम रफ्तार पकड़ सके। अजमेर के किले पर पशु चिकित्सालय के स्थान पर बनने वाली पार्किंग औैर लैंडस्केपिंग निर्माण का निरीक्षण किया। स्मार्ट सिटी के अधिकारियों ने अवगत कराया कि शास्त्री नगर पशु चिकित्सालय जनवरी माह में बनकर तैयार हो जाएगा। इसके बाद नया बाजार स्थित पशु चिकित्सालय को शास्त्रीनगर के नवीन भवन में स्थानांतरित किया जाएगा। राजपुरोहित ने पुरानी विश्राम स्थली स्थित लेकफ्रंट औैर बर्ड पार्क के कार्यों की प्रगति का जायजा लिया। म्यूजिकल फाउंटेन बनने के लिए निर्धारित स्थान का भी निरीक्षण किया।

पाइप लाइन शिफ्टिंग के लिए शीघ्र करें निविदा आमंत्रित
राजपुरोहित ने पीएचईडी अधिकारियों को महाराणा प्रताप नगर और जयपुर रोड पर पाइप लाइन शिफ्टिंग करने के लिए शीघ्र निविदाएं आमंत्रित करने के निर्देश दिए। अजमेर स्मार्ट सिटी के तहत चल रहे सभी कार्यों के मासिक भुगतान के लिए समस्त संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया। एमपीएस स्कूल के सामने ग्रीन पार्क, कोटड़ा स्थित विवेकानंद स्मारक, पहाड़ गंज श्मशान में विद्युत शवदाह गृह और पीजी गर्ल्स हॉस्टल आदि के निविदाओं की समीक्षा कर कार्यादेश जारी करने के निर्देश दिए।


सागर विहार के नाले काे स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में लें सागर विहार काॅलाेनी के लाेगाें ने कलेक्टर से मांग की है कि सागर विहार के नाले काे स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में लेकर बाउंड्रीवाल औैर सफाई का कार्य करवाया जाए। क्षेत्रवासी सुनील गांधी ने कहा कि यह नाला सीधे आनासागर झील से जुड़ता है। छतरी याेजना तक नाले पर बाउंड्रीवाल बनी है लेकिन सागर विहार काॅलाेनी में नाला खुला है। नाले पर अवैध कब्जे हाे रहे है। सिटी प्रोजेक्ट में लेकर बाउंड्रीवाल बनवाई जाए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Exercise for underground parking in vacant land of ADA, MBC test green signal
Via Dainik Bhaskar https://ift.tt/1PKwoAf

Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top