शिक्षा के साथ साथ संस्कार भी जरूरी है- शर्मा

आज आधुनिक समाज में बच्चों में संस्कारों की बहुत आवश्यकता है- सोनी




बाड़मेर/15.10.2023
विद्या भारती के केशव संस्कार केंद्र का शुभारंभ आचार्यों का वास बाड़मेर में आज मुख्य अतिथि वार्ड पार्षद कैलाश आचार्य, पवन शर्मा व्यवस्थापक व महेश सोनी प्रधानाचार्य आदर्श विद्या मंदिर उ. प्रा. द्वारा सरस्वती माता के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर व पुष्प अर्पित कर किया गया।


व्यवस्थापक पवन जी ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षा के साथ साथ संस्कार भी जरूरी है इसलिए सभी जगह इस प्रकार के संस्कार केन्द्र खोलने की बहुत आवश्यकता है ताकि बच्चों को शिक्षा के साथ साथ संस्कार सामाजिकता का ज्ञान बचपन से ही सिखाया जा सके। 






महेश जी सोनी ने कहा कि वार्ड के समस्त बच्चों के लिए यह केन्द्र निशुल्क रूप से खेलकूद सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रतियोगिता सहित सुसंस्कारी समाज बनाने के लिए जो भी सहयोग हो सकेगा किया जाएगा। पार्षद कैलाश आचार्य ने भी वार्ड के ज्यादा से ज्यादा बच्चों को केन्द्र का लाभ दिलाने के लिए सहयोग जागरूकता लाई जाएगी।


 केन्द्र संचालक रजनी आचार्य ने सबका धन्यवाद ज्ञापित किया। मंच संचालन महावीर आचार्य ने किया। इस अवसर पर केन्द्र प्रभारी तपेश आचार्य, लूणकरण आचार्य, इन्द्राराम, भंवरी देवी, मंजू देवी, चिड़िया देवी, कमला देवी सहित समाज के गणमान्य लोग व बच्चे उपस्थित रहे।

Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top