भारतीय जैन संघठना ने किया मुमुक्षु छाजेड़ का अभिनन्दन
बाड़मेर । 30.11.2023 । ASO NEWS BARMER
थार नगरी बाड़मेर की धर्म धरा पिछले कुछ वर्षाें से दीक्षा नगरी भी बनती जा रही है । आगामी 07 दिसम्बर को जैन धर्म के पावन व आस्था के केन्द्र श्री पालीताणा जी में मुमुक्षु चन्द्रप्रकाश छाजेड़ की भागवती दीक्षा होने जा रही है । जिस कड़ी में भारतीय जैन संघठना, बाड़मेर की ओर से मुमुक्षु चन्द्रप्रकाश छाजेड़ का अभिनन्दन-बहुमान किया गया । 

इस अवसर पर बीजेएस के वरिष्ठ सदस्य एकवोकेट मुकेश जैन ने कहा कि मुमुक्षु चन्द्रप्रकाश छाजेड़ का जैन समाज में सेवा कार्याें के माध्यम से योगदान उल्लेखनीय है । बतौर सचिव एवं सदस्य मुमुक्षु चन्द्रप्रकाश छाजेड़ ने भारतीय जैन संघठना के कार्याें में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और प्रत्येक कार्य के लिए हर पल तत्पर रहे । आज भारतीय जैन संघठना, बाड़मेर आपके संयम की अनुमोदना करता है तथा आपका खूब-खबू अभिनन्दन व बहुमान करता है । वहीं जैन ने मुमुक्षु चन्द्रप्रकाश छाजेड़ की 07 दिसम्बर को भागवती दीक्षा समारोह में पालीताणाजी चलने का आह्वान किया ।
 
सामाजिक कार्यकर्ता मुकेश बोहरा अमन ने कहा कि मुमुक्षु श्री चन्द्रप्रकाश छाजेड़ ने अपने सामाजिक जीवन में कई संस्थाओं के जुड़कर अनेक सेवा के कार्याें को किया और मानवता की सेवा के लिए हमेशा तत्पर रहे । अमन ने कहा कि आज हम मुमुक्षु के उच्च भावों की अनुमोदना करते है । आपने संयम का पथ अंगीकार करते हुए आत्म-कल्याण के साथ-साथ सर्व-कल्याण को अपना लक्ष्य बनाया है । जो अनुमोदनीय है । हम आपको उन्नत भावों की अनुमोदना करते है । 

बीजेएस के वरिष्ठ सदस्य जितेन्द्र बांठिया ने अभिनन्दन पत्र का वाचन करते हुए संयम पथ मंगलमय व उज्ज्वल होने की भावना व्यक्त की । इस अवसर पर बीजेएस के वरिष्ठ सदस्य गौतम बोथरा द्वारा संयम भावों को रचित संयम कविता का वाचन कवि मुकेश अमन ने किया । 

कोषाध्यक्ष कैलाश संखलेचा ने बताया कि कार्यक्रम का संचालन मुकेश अमन ने किया । इस दौरान बीजेएस वरिष्ठ सदस्य एकवोकेट मुकेश जैन, सामाजिक कार्यकर्ता मुकेश बोहरा अमन, वरिष्ठ सदस्य जितेन्द्र बांठिया, नेमीचन्द छाजेड़, कैलाश संखलेचा, हंसराज संखलेचा, पुरूषोतम मालू, विजय सिंघवीं, उदय गुरूजी सहित बीजेएस सदस्यगण उपस्थित रहे । 


ASO NEWS BARMER 

Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top