*त्रि-दिवसीय महोत्सव का होगा आयोजन, विराट कवि सम्मेलन 19 को*

*महोत्सव की पत्रिका, पोस्टर व स्टीकर विमोचन 14 अप्रैल को*
बाड़मेर । 11.04.2024 ।  aso news Barmer 
जैन धर्म के 24वें तीर्थंकर, अहिंसा के अवतार *भगवान श्री महावीर स्वामी का 2623वां जन्म कल्याणक महोत्सव 21 अप्रैल* को देश और दुनिया भर में हर्ष और उल्लास के साथ मनाया जायेगा । जिस कड़ी में थार नगरी बाड़मेर में जैन श्रीसंघ, बाड़मेर एवं भगवान श्री महावीर स्वामी जन्म कल्याणक महोत्सव समिति के तत्वावधान में त्रि-दिवसीय महोत्सव के तहत् तकरीबन दो दर्जन कार्यक्रम आयोजित होंगें । जिसकी पत्रिका, पोस्टर व स्टीकर का विमोचन कार्यक्रम 14 अप्रैल को आयोजित होगा ।

*समिति के सह-संयोजक मुकेश बोहरा अमन* ने बताया कि दुनियाभर को अहिंसा, करूणा और मैत्री का मार्ग प्रशस्त करने वाले, जैन धर्म के 24वें तीथंकर भगवान श्री महावीर स्वामी का 2623वां जन्म कल्याणक महोत्सव का तीन दिवसीय कार्यक्रम *समिति संयोजक श्री वीरचन्द वडेरा* के नेतृत्व में आयोजित होंगें । जिसमें प्रथम दिवस 19 अप्रैल को साधु-साध्वी भगवन्तों के मांगलिक प्रवचनों व परमात्मा श्री महावीर स्वामी के महाभिषेक से महोत्सव का आगाज होगा । इन तीन दिनों में विराट कवि सम्मेलन, विशाल भक्ति संध्या सहित जीवदया, पर्यावरण संरक्षण, जैन संस्कृति व धर्म से जुड़े कार्यक्रमों के साथ-साथ 21 अप्रैल को बाड़मेर शहर में विशाल व भव्य शोभायात्रा का आयोजन होगा । 
*समिति के संयोजक वीरचन्द वडेरा* ने बताया कि भगवान महावीर के संदेश व सिद्धान्तों को जन-जन तक पहुंचाने को इस वर्ष त्रि-दिवसीय भगवान श्री महावीर स्वामी जन्म कल्याणक के तहत् विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है । महोत्सव की पत्रिका, पोस्टर व स्टीकर विमोचन 14 अप्रैल को प्रातः 9.30 बजे जैन न्याति नोहरे में *जैन श्रीसंघ, बाड़मेर के अध्यक्ष श्री अमृतलाल जैन, एडवोकेट* की अध्यक्षता व प्रतिनिधि सभा के सदस्यों व समाज के गणमान्य नगारिकों व माताओं-बहिनों की उपस्थिति में आयोजित होगा । तत्पश्चात् पत्रिका का जैन समाज के परिवारों में वितरण प्रारम्भ होगा । 

त्रि-दिवसीय महोत्सव के भव्य व शानदार बनाने को लेकर विभिन्न प्रकार की तैयारियों व व्यवस्थाओं को अन्तिम रूप दिया जा रहा है । जिसको लेकर *महोत्सव समिति के सह-संयोजक श्री हंसराज कोटडिया, श्री चम्पालाल बोथरा व विभिन्न मण्डलों के पदाधिकारियों व सदस्यों द्वारा वृहद् स्तर पर तैयारियां* की जा रही है । 

ASO news Barmer 

Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top